किन्नर से प्यार भाग - 13




कहानी _ **किन्नर का प्यार**

भाग _ 13

लेखक_ श्याम कुंवर भारती

सुबह होने में अभी थोड़ी देर थी ।y शायद सूरज देव भी अलासाए होंगे इसलिए उन्हे आने में देर हो रही थी।सुनंदा गहरी नींद में सोई हुई थी।सिर के खुले बाल बिखर कर उसके सुंदर चेहरे को ढंक रहे थे।उसका गोरा चेहरा छिपा लिया था इसके काले लंबे बालों ने।तभी उसके मोबाईल बज उठा ।जैसे उसकी नींद में खलल डालने लगा।
मोबाइल एक बार बंद होकर बज उठा।सुनंदा ने आंखे बंद किए ही अपने बगल में रखे टेबल पर से मोबाइल उठा लिया और आंखे बंद किए ही अपने कानो से लगा लिया ।हेलो कौन उसने नींद की खुमारी में धीरे से कहा ।
मैडम फोन अपने कान पर नही अपने सामने करो ।
सुनंदा ने आंखे बंद किए ही अपनाy फोन अपने चेहरे के सामने कर दीया। वाह वाह क्या हुश्न का जलवा है यार तुम तो नींद में इतनी खूबसूरत लग रही हो की मत पूछो ।बस इसी तरह पड़ी हो और मुझे अपने हुस्न का दीदार करने दो ।उधर से आवाज आई।
सुनंदा धीमे से अपनी आंखे खोल दिया ।
अरे राहुल तुम इतने सबेरे सबेरे बोलो मुझे जगा दिया । सुनंदा ने नाराज होते हुए कहा ।
बस यही देखना चाहता था तुम सुबह जागते समय कितनी सुंदर लगती हो ।इसलिए वीडियो कॉल किया है।
सच में बड़ी कमाल लगती हो यार । लगता है तुम्हे बस इसी तरह देखता रहूं।
देख लिया न जी भर के मुझे तो बताओ तुम्हारा मन पढ़ाई लिखाई में लग रहा है की नही बस मेरे बारे में ही सोचते रहते हो।
कहा मन लगता है यार तुम्हारे बिना ।हर पल बस तुम ही तो याद आते रहती हो। क्या करे बोलो ।
राहुल ने कहा।
बहुत गलत आदत लगा लिया है तुमने वहा जाकर जब मेरे ही बारे में सोचना था तो गए ही क्यों थे बोलो । सुनंदा ने मुस्कुराते हुए कहा।
वही तो बड़ा अफसोस हो रहा है यार बोलो तो आ जाता हूं ।तुन्हारे बिना बड़ा बुरा हाल है मेरा राहुल ने उदास होकर कहा।
खबरदार जो बिना ऑफिसर बने वापस आए तो मैं तुम्हारी खूब क्लास लूंगी ।सबके सामने मुझे बदनाम करना चाहते हो क्या । सुनंदा ने उसे डांटते हुए कहा ।
चाहे तुम जो सजा दो या दुनिया जो कहे मैं तो वापस आ रहा हूं ।तुमसे। मिलने को बहुत दिल कर रहा है यार ।
राहुल ने बैचेन होकर कहा।
देखो राहुल अगर तुम सचमुच मुझे प्यार करते हो तो थोड़ा सब्र रखो मैं तुम्हारी हूं और तुम्हारी ही रहूंगी।लेकिन इस तरह अपना होश मत खो दो । तीन ही साल की तो बात है किसी तरह काट लो । फिर तो हम दोनो एक हो ही जाएंगे ।
अपना सारा ध्यान अपनी पढ़ाई पर दो समझे न बाबू ।
सुनंदा ने राहुल को समझाया ।
एक शर्त पर मैं मानूंगा या तो तुम किसी तरह एक बार दिल्ली आकर मिल लो या मैं आता हूं वहा।तुमसे एक बार मिल लूंगा फिर तुम्हे कभी परेशान नही करूंगा ।राहुल ने कहा।
अच्छा तो बाबू को मुझसे मिलने की बेचैनी है।
चलो ठीक है मैं सोचकर बताती हूं तभी उसकी मां ने आवाज देकर कहा बेटी जल्दी उठ जा आज अस्पताल जाना है।
अच्छा सुनो तुम अब फोन रखो मेरी मम्मी आवाज दे रही है ।अपना ख्याल रखना और अपना मन पढ़ाई में लगाओ। ओके बाय।
ठीक है मन तो नही कर रहा है यार की फोन काटूं ।बस इसी तरह तुम्हारे खूबसूरत चेहरे को देखते हुए घंटो बाते करने का दिल कर रहा है।राहुल ने उदास होकर कहा ।y
अपने दिल को काबू में रखो बच्चू ।दिल तो बहुत कहता है लेकिन दिल की हर बात नही मानी जा सकती। अब चलो उठो अपने बिस्तर से और फ्रेस होकर चाय पानी पियो और जाओ पढ़ाई करो। सुनंदा ने मुस्कुरा कर कहा।
उसने फोन काट दिया ।
वो मन ही मन बहुत खुश हो रही थी ।राहुल उससे कितना प्यार करता है।उसके लिए पागल हुए जा रहा है। पागल कही का । फिर वो अपने बालो को संवारते हुए उठ बैठी और दीवाल घड़ी की ओर देखा सुबह के छ बज चुके थे ।वो अपने बिस्तर से उतर गई ।

हॉस्पिटल में सुनंदा ने पिता में काउंटर पर पांच हजार रुपए जमा कर दिया ।डॉक्टर ने सुनंदा का सभी मेडिकल जांच कर रिपोर्ट लेकर दो घंटा बाद फिर मिलने का समय दिया था । सुनंदा का स्टूल,यूरिन , ब्लड ,सुगर , हार्ट और पेट की जांच करानी थी।
ताकि ऑपरेशन में कोई दिक्कत न हो।
करीब दो घंटा के बाद उसकी पूरी मेडिकल जांच रिपोर्ट आ गई।सबको लेकर चारो पुनः डॉक्टर के पास गए ।साथ में राखी भी थी ।सुनंदा के पिता ने कहा डॉक्टर साहब एक रिक्वेस्ट है आपसे की मेरी बेटी की जांच और इलाज के बारे में किसी को पता न चले यह हम सबके सम्मान बेटी की जिंदगी का सवाल है।
आप चिंता न करें आपकी बेटी का इलाज पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा।केवल हॉस्पिटल के कुछ संबंधित स्टाफ्स को पता रहेगा लेकिन वे भी किसी को कुछ नही बताएंगे मैं सबको डायरेक्सन दे दूंगा।
डॉक्टर ने आश्वासन देते हुए कहा।फिर सुनंदा की पूरी मेडिकल जांच रिपोर्ट देखने के बाद कहा _आपकी बेटी की रिपोर्ट नार्मल है।इनका ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव है ।इस ग्रुप का बल्ड ऑपरेशन के समय तैयार रखना पड़ेगा।इसे आपलोग खुद दे सकते हैं या फिर ब्लड बैंक से खरीदना पड़ेगा 
अब अपने बेटी को ऑपरेशन थियेटर (ओटी) के बाहर ले चले । वहा मेरे लोग इसे ऑपरेशन थियेटर में ले जाएंगे जहां इनका तीन डॉक्टर्स द्वारा फिजिकल चेकअप किया जाएगा और देखा जायेगा इनके अंदर कौन कौन सी शारीरिक कमियां हैं और उसे कैसे ठीक किया जा सकता है।
सुनंदा के पिता ने कहा ठीक है डाक्टर साहब।
करीब तीन घंटे सुनंदा की जांच चली ।
ऑपरेशन थियेटर से निकल कर डॉक्टर ने कहा_ आपकी बेटी के बाकी सभी प्राइवेट पार्ट
नॉर्मल है लेकिन जो योनी द्वार है उसमे सुई के नोक जितना छिद्र है जिससे लड़कियों में मासिक चक्र चलता है।इसके लिए ऑपरेशन द्वारा उसे बड़ा या छोटा किया जा सकता है।फीमेल में जो एचसीजी, एचएलपी एस्ट्रोजनu हार्मोंस होते है वह तो है जिससे आपकी बेटी मां बन सकती है और फीमेल के सारे गुण दिखते हैं लेकिन यूटरस नही है जबकि जहा आफ्टर सेक्स चाइल्ड रिप्रोडक्शन होता है वह फेलोपियन टयूब है ।
अगर वहां यूटरस (गर्भाशय/बच्चेदानी) ऑपरेट कर लगा दिया जाय तो आपकी बेटी पूर्ण रूपेण औरत बन सकती है और फिर मां भी बन सकती है।लेकिन इन सारी प्रक्रिया में थोड़ा समय और काफी रूपया लगेगा।
डॉक्टर ने सारी बात समझाते हुए कहा ।
उस समय वहा सुनंदा और उसके पिता डॉक्टर के पास थे। सुनंदा और राखी को बाहर बैठा दिया गया था।
सुनंदा की मां ने पूछा इसमें कितना खर्चा पड़ेगा ।
देखिए इस ओपरसन के लिए हमे एक और सुपर गायकनोलोजीस्ट स्पेशलिस्ट सर्जन डॉक्टर बुलाना पड़ेगा।उनसे बात करने के बाद ही पुरा खर्चा बता पाएंगे ।आप अगले महीने की पच्चीस तारीख को मिल सकते हैं।
सुनंदा के पिता ने कहा _ आपका बहुत आभार डॉक्टर साहब हमलोग डेट पर आपसे मिल लेंगे लेकिन इस बात का 
किसी को पता न चले।
आप निश्चिंत होकर जाए।
आपकी बातो से हमे अपनी बेटी के लिए एक उम्मीद किं किरण जगी है डॉक्टर साहब।सुनंदा की मां ने कहा और सब बाहर निकल गए।

शेष अगले भाग _14 में 

लेखक _ श्याम कुंवर भारती
बोकारो,झारखंड




   18
1 Comments

Mohammed urooj khan

04-Nov-2023 12:44 PM

👌🏾👌🏾👌🏾👌🏾👌🏾

Reply